विभिन्न जेनरेटिव एआई सुविधाओं का परीक्षण

 फेसबुक वर्तमान में फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप पर सर्च से लेकर विज्ञापन, बिजनेस मैसेजिंग और अन्य 20 से अधिक विभिन्न जेनरेटिव एआई सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है। अंततः यह उन उपकरणों को विश्व स्तर पर लागू करेगा। मेटा पर दबाव है कि वह उपयोगकर्ताओं को अपने ऐप्स पर घूमने के लिए नए कारण देना जारी रखे, जो कंपनी के राजस्व का बड़ा हिस्सा उत्पन्न करते हैं, जबकि निवेशकों को आश्वस्त करते हैं कि एआई और आभासी वास्तविकता जैसे अन्य उद्यमों पर रिकॉर्ड खर्च इसके लायक है। मेटा के मुख्य सोशल प्लेटफॉर्म विज्ञापन के दिग्गज हैं, लेकिन फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपयोगकर्ताओं की संख्या बड़े पैमाने पर क्रमशः 2 बिलियन और 3 बिलियन प्रति माह है। मेटा को टिकटॉक से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जिसके अमेरिकी उपयोगकर्ता शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म पर मेटा के ऐप्स की तुलना में लगभग दोगुना औसत समय बिताते हैं। इस बीच, फ़ोटोशॉप के निर्माता, स्नैप इंक और एडोब इंक ने चैटबॉट, छवि संपादक और वीडियो निर्माता पेश किए हैं जो जेनरेटिव एआई से जुड़े हैं।


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